गांवों वालों ने पकड़ा ‘कोरोना’, वीडियो देखकर रह जायेंगे दंग !

पूरी दुनिया उसे ढूंढ रही है और वो एक गाँव में मिला. जिस को पकड़ने के लिए पूरा विश्व पूरी मशीनरी लगी वो गाँव में छुपा बैठा था. कोरोना के चक्कर में कई बड़े बड़े नेता निपट गए. पर मजाल की इसको कोई हाथ भी लगा दे. पूरी दुनिया कोरोना से परेशान है. कोरोना तो छोड़िये कोई कोरोना पेशेंट को भी हाथ लगाने से डरता है. मगर यहां तो न सिर्फ लोगों ने कोरोना को पकड़ा बल्कि उसकी तस्वीर भी जारी कर दी. पहले आप ये वीडियो देखिए, ज़ाहिर है ये किसी गाँव की है, इसे यूट्यूब पर अपलोड किया गया.

देखा कैसे इन बहादुर लोगों ने कोरोना को अपने कैद में कर लिया. बड़े बड़े वैज्ञानिकों को छकाने वाले कोरोना को इन ग्रामीणों ने पकड़ लिया. अब आपके मन में भी ये सवाल आ रहे होंगे की आखिर ये क्या बला है. कहाँ से इस कोरोना को ढूंढ लाए. क्या इन्हें बिलकुल भी डर नहीं लगा. जबकि कोरोना ने तो कई लोगों को अपने चपेट में ले लिया. लाखों लोग इस वायरस की वजह से मारे जा चुके हैं. ऐसे में ये लोग इस कोरोनासुर से खेल रहे हैं.

वैसे आपको ये बता दें की ये बांस की जड़ है. जिस पर कलाकृति दिखाते हुए उसे कोरोनासुर में तब्दील कर दिया गया. कोरोना का तो पता नहीं पर गाँव की ये कला ज़रूर सराहनीय है. जड़ पर इस तरह की कला ये दिखाती है की ग्रामीण कलाओं से भरपूर है बस उन्हें मंच नहीं मिल रहा. चलिए यहाँ तो कोरोना की कला दिखाई. पर एक और वीडियो खूब वायरल हुई थी ये वीडियो है पाकिस्तान की बताई जा रही है. इसमें तो एक शख्स ने न सिर्फ कोरोना को पकड़ा बल्कि उसकी कुटाई भी कर दी. इतना गुस्सा था की दे डंडे दे डंडे खूब पिटा.

ये जो वीडियो आपके स्क्रीन पर चल रही है. इसमें देख सकते हैं की एक शख्स छींक मारता है. और अपनी हवा को एक बोरी में भरता है. फिर तो आप खुद ही देख लीजिये.

Loading...

वैसे मज़ाक से हट कर जो लोग कोरोना को अभी भी सीरियस नहीं ले रहे. वो सतर्क जरूर हो जाए. बाहर निकलने से पहले मास्क ज़रूर पहने. हाथों को बार बार धोते रहीं, बेवजह इधर उधर घूमने से बचें. बाकी मेरी बात समझ में ना आ रही हो तो किसी को भी कॉल लगाए अमिताभ बच्चन जी खुद समझा देंगे. बाकी इस कोरोनासुर के लिए एक लाइक और शेयर तो बनता ही है. ये कलाकृति कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर बताये.

loading...
Loading...