घर के गैस सिलेंडर में अगर बंधी होगी ये चीज, तो कभी नहीं देखेंगे गरीबी

loading...

आप लोगो ने एक बात नोटिस की होगी कि कुछ घरों में ऐसा माहोल होता हैं कि वहां हमेशा अन्न और धन की बरकत बनी रहती हैं. वहीँ कुछ घर ऐसे भी होते हैं जहाँ अचानक किसी अनहोनी के कारण अन्न तक की कमी हो जाती हैं. वैसे बरकत का मतलब सिर्फ अन्न से ही नहीं हैं इसका संबंध आपकी तिजोरी में रखे धन से भी हैं. किसी भी घर में किचन एक अहम कमरा होता हैं. ये वो जगह हैं जहाँ घर के सभी सदस्यों का खाना बनता हैं. साथ ही यहाँ अन्न की सामग्रियां भी रखी रहती हैं. ऐसे में यहाँ होने वाली चीजे घर के सभी सदस्यों पर असर डालती हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपके घर में कभी अन्न और धन की कमी नहीं होगी. दोस्तों जब आप घर में खाना बनाते हो तो ज्यादातर गैस चूल्हे का इस्तेमाल करते हो. इसी चूल्हे के जलने से पुरे घर का पेट भरता हैं. गैस चूल्हे को हमेशा चलाते रहने के लिए हमें गैस सिलेंडर की जरूरत पड़ती हैं. ऐसे में ये गैस सिलेंडर भी घर की बरकत बनाए रखने में अहम भूमिका निभाता हैं. यही कारण हैं कि आज हम आपको गैस सिलेंडर से सम्बंधित एक महत्वपूर्ण उपाय बताने जा रहे हैं.

जब भी आप रसोई के चूल्हे में नया गैस सिलेंडर लगाए तो उसके पहले इस सिलेंडर में एक ख़ास चीज बाँध दे. ऐसा करने से आपके घर की तरक्की होने से कोई नहीं रोक पाएगा. चलिए अब आपको बताते हैं कि आपको इसमें क्या और कैसे बांधना हैं.

सबसे पहले बाजार से एक काला धागा ले आए. इस काले धागे को तीन हिस्सों में बराबर काट ले. अब इन तीनो धागो को पूजा स्थल में रखे. इसके बाद जब आप घर की पूजा पाठ कर रहे हो तो इनकी भी पूजा कर दे. इसके बाद जब रसोई के चूल्हे में नया गैस सिलेंडर लगाए तो ‘जय अन्नपूर्णा माँ’ बोलते हुए. ये तीनो धागे पास पास गैस सिलेंडर में बाँध दे. इस तरह आपको हर धागा बाँधने के लिए तीन बार ‘जय अन्नपूर्णा माँ’ बोलना पड़ेगा.

Loading...

ये काम करने के बाद आप जैसे ही गैस चूल्हा चालु करे तो उसके ऊपर सबसे पहले एक गाय की रोटी बनाए. इस रोटी को गाय को खिलाने के बाद ही घर के अन्य सदस्य भोजन ग्रहण करे. याद रहे ये उपाय आपको हर बार तभी करना हैं जब आप चूल्हे से नया गैस सिलेंडर अटेच कर रहे हैं.

एक बात का और ध्यान रहे कि चूल्हे से लगा गैस सिलेंडर कभी खाली ना रहने दे. इससे घर की बरकत चली जाती हैं. इसलिए यदि आपके पास दो गैस सिलेंडर हैं तो एक को हमेशा भरवा कर एक्स्ट्रा रखे. ताकि चूल्हे में लगा सिलेंडर खाली होने पर आप पहले से रखा भरा सिलेंडर लगा सके.

दोस्तों यदि आपको सिलेंडर वाला ये उपाय पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों साथ भी शेयर जरूर करे. ऐसा करने से उनके घर भी बरकत हमेशा बनी रहेगी और वो आपको दुआएं देंगे.

loading...
Loading...

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.