पति की किस्मत चमका देती हैं पत्नी की ये आदतें, क्या आप वाली में हैं ?

loading...

हिन्दू शास्त्र में शादी को एक बहुत ही पवित्र  रिश्ता मान जाता है और इसमें दो परिवारों के साथ साथ दो आत्माओ का भी मिलन होता है| इस बंधन में बंधने के बाद पति और पत्नी एक मधुर जीवन की इच्छा करते हैं। पर सभी की किस्मत उनका साथ नहीं देती हैं। कभ कभी पत्नी अच्छे स्वभाव की मिल जाती है तो कभी पत्नी के स्वभाव और आदतों पर पति की किस्मत निर्भर होती हैं।

शास्त्रों के अनुसार हमारे हिन्दू धर्म में अनेक प्रकार की मान्यताएं प्रचिलित हैं और सभी लोग इनका पालन भी कतरे हैं| हिंदू धर्म की बात करें तो इस धर्म की मान्यता के मुताबिक घर की बहू बेटियों को लक्ष्मी का रूप माना जाता है। लोगों के द्वारा ऐसा कहा जाता है कि अगर आपकी घर की बहू बेटियां चाहे तो आपके घर को स्वर्ग बना सकती हैं।

वहीं अगर बहू-बेटियां चाहे तो आपके घर को कुछ ही पलों में नर्क भी बना देती है। हर इंसान की अपनी एक आदत होती है और अपनी ही आदतों के कारन वो हर काम करता है| आपको बता दें कि बहू बेटी की कुछ आदतें घर परिवार मैं सुख और समृद्धि लाती हैं तो वहीं उनकी कुछ आदतें घर में दरिद्रता लाने के लिए भी जिम्मेदार हुआ करती है। इसलिए आज हम आपको पत्नी की तीन ऐसी आदतों के बारे में बताने वाले हैं जो कि आपके घर की किस्मत पूरी तरह से बदल सकती है। तो चलिए आज हम आपको ऐसी 3 आदतों के बारें में बताने जा रहें हैं। जो आदतें पत्नी में होने से पति की किस्मत बदल जाती हैं।

1.सुबह उठना

हमेशा से ही सुबह जल्दी उठाना बहुत ही अच्छा माना जाता है लेकिन बदलते वक्त के साथ आज लोगों की सोच और स्वभाव में भी काफी ज्यादा बदलाव आ चुका है। आज के जमाने में ज्यादातर लड़कियां शादी के पहले तो जल्दी उठना पसंद नहीं करती परंतु शादी के बाद कुछ लड़कियों की इस आदत में बदलाव आ जाया करता है। परंतु कुछ ऐसी भी लड़कियां होती है जो कि शादी के बाद भी लेट से ही उठना पसंद करती है। लेकिन ये अच्छी बात नही होती है आपको बता दें कि अगर कोई लड़की सुबह के वक्त जल्दी उठती है तो ऐसे में उसे घर वालों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इसके साथ ही साथ जल्दी उठने की वजह से लड़कियां अपने घर के सारे काम को जल्दी जल्दी खत्म हो जाते हैं|

Loading...

2.गुस्सा ना करना

शादी के बाद तो ये जगजाहीर सी बात है की हर एक पति पत्नी के बीच नोकझोंक तो हो ही जाती है परंतु कुछ ऐसी भी लड़कियां होती है जो कि छोटी मोटी नोकझोंक के बाद काफी ज्यादा गुस्सा हो जाया करती है। उनका स्वभाव पहले से ही काफी ज्यादा गुस्सैल हुआ करता है। उनके गुस्सैल स्वभाव की वजह से ही कभी-कभी उनके घर की सुख और शांति खत्म हो जाया करती है। लेकिन हमेशा ऐसा नही करना चाहिए शादी के बाद घर में लडाई झगडे होना आम बात बन गयी है। पर कुछ पत्नियां ऐसी भी होती हैं। जिनका स्वभाव काफी उग्र होता हैं। ऐसे स्वभाव वाली पत्नियां घर की शांति छीन लेती हैं। यदि आपकी पत्नी में गुस्सा ना करने की खूबी हैं। तो आप वास्तव में बहुत भाग्यशाली हैं। ऐसी पत्नियां पति के जीवन में सुख और शांति लाती हैं और आपकी भी सोई हुई किस्मत को बदल सकती है।

3.सीमित इच्छाएं

आजकल की लड़कियों की बात करें तो उनकी इच्छा की कोई सिमा नही है एक चीज को पा लेने के बाद उन्हें दूसरी चीज को पाने की काफी ज्यादा इच्छा होने लगती है। ऐसे में उनकी यह इच्छा कभी भी खत्म होने का नाम नहीं लेती। और इन इच्छाओ को पूरा करने में हर कोई असमर्थ है| कभी भी खत्म ना होने वाली इच्छाओं की वजह से अक्सर उनके पति के ऊपर काफी ज्यादा बोझ आ जाता है। लेकिन अगर आपकी पत्नी अपनी इच्छाओं को सीमित दायरे तक रखती है और आपकी कमाई के अनुसार ही अपनी इच्छाओं को ढाल लेती है तो ऐसे में आप बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली है।

loading...
Loading...

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.