पाकिस्तान मेट्रो को बनाया झूला, ऐसे मज़े ले रही है पब्लिक, देखिये ये वीडियो

loading...

किसी बच्चे को खिलौना दे दो तो वो उसको घूर घूर कर देखता है, थोड़ी देर खेलता है और जी भरने पर एक साइड में रख देता है. ठीक वही हालत है पाकिस्तान की।.अब चीन की मदद से वहां पहली मेट्रो शुरू हुई. लेकिन कहते हैं न बन्दर के हाथ में अगर उस्तरा दे दो तो वो हज़ामत नहीं करेगा बल्कि गर्दन ही उड़ा देगा. जी हाँ पाकिस्तान को नई मेट्रो मिली, और पाकिस्तानी अपने चिर परिचित अजब गजब हरकत के लिए वायरल हो रहे हैं. अब जिस देश का प्रधानमंत्री ही नशेड़ी हो उसकी कौम से आप क्या ही उम्मीद कर सकते हैं. अब चाइना ने भूखे नंगे पाकिस्तानियों को मेट्रो और पकड़ा दी.जिसकी मजेदार वीडियो वायरल हो रही है.

आप ये वीडियो देखिये ये पाकिस्तान के आलिशान मेट्रो की है. जो लाहौर में चल रही है.भई वाह अब मेट्रो में घूमने का मज़ा तो कुछ और ही है. इस वीडियो में दो अलग अलग कहानी है पहले उस शख्स को देखिये जो अँधेरे में गेट के बाहर पता नहीं क्या देख रहे हैं. शायद 72 हूर की परियों को खोज रहे होंगे. या फिर कहीं इसकी बीबी तो बाहर नहीं छूट गई. वैसे बंदरों को आइना दे दो वो भी ऐसे ही देखते हैं. कहीं ऐसा तो नहीं की गेट पर कोई सीक्रेट कोड वोड लिखा हो. वैसे इसमें ताज्जुब नहीं की , क्या पता ये शख्स बम फिट करने की जगह भी ढूंढ रहा हो. वैसे भी हाल फिलहाल में पाकिस्तान में दो तीन जगह बम ब्लास्ट हो चुके हैं.

जहाँ ये शख्स एक दम सीरियस है तो दूसरी तरफ एक मासूम बच्चे के मन में झूला झूलने की ललक उठाती है. वो मेट्रो को पार्क समझकर झूला झूलने लगता है. वैसे इसे पैसा वसूल करना भी कहते हैं, सफर भी और झूले का मज़ा भी. अब बच्चा तो बच्चा है पर पास में खड़े परिजन को तो समझाना चाहिए था. खैर अगर यही हाल रहे तो कहीं ऐसा न हो लाहौर मेट्रो की हालत पैसेंजर से भी बेकार हो जाए.

अब एक और वीडियो देख लीजिये, जहां एक बच्चा हैंडल में गोल गोल झूल रहा है , भाई साहब इस बच्चे ने हैंडल को ही निचोड़ दिया. चाइनीस हैंडल भी सोच रहा होगा कहाँ इन जाहिलों के बीच में फंस गया, भाई बस कर पगले अब रुलाएगा क्या. इससे अच्छा तो मैं चाइना में रहता थोड़ी इज़्ज़त तो मिलती. वैसे ये मेट्रो चाइना की है कब तक चलेगी पता नहीं. क्या मालुम चलते चलते टायर निकल भाग जाएँ.

अब इस वीडियो को देखने के बाद लोग भी मीम बना कर खूब मजे लूट रहे हैं. तो वही कुछ लोग ये भी कह रहे हैं की इन लोगों को जानकारी नहीं है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान को पहली मेट्रो मिली है. पिछले हफ्ते ही लाहौर में इस लाइन पर ट्रेनों ने रफ्तार पकड़ी. ये 27 किलोमीटर लंबी है. इस ‘ऑरेंज लाइन’ पर 26 स्टेशन पड़ते हैं. लाहौर भी बेहद भीड़ भाड़ वाली जगह है तो जहां जाने में ढाई घंटे से ऊपर का समय लगता था वहाँ अब पैंतालीस मिनट में पहुंचा जा सकता है. खैर जो भी पर पडोसी मुल्क अपनी हरकतों की वजह से चर्चा में ज़रूर रहता है.

loading...
Loading...