सावधान: अब एक गलती करवा देगी, आपका इंस्टाग्राम अकाउंट बंद

loading...

बदलते समय के साथ हर रोज दुनिया भी हाई-टेक होती जा रही हैं. इस दौड़ती-भागती दुनिया में लोग अपना ज्यादा समय सोशल मीडिया पर बिताना पसंद करते है. तो वहीं सोशल मीडिया पर चैटिंग एप्स के जरिए लोग दुनिया के किसी भी कोने के किसी भी इंसान से बात कर सकते है. लेकिन इसके चलते कई बार लोग सोशल मीडिया पर गंदगी फैलाने की सोचते है जिसको लेकर कई दिन से फोटों शेयर करने वाला सबसे पॉपुलर ऐप इंस्टाग्राम परेशान था.

जिसके चलते अब पॉपुलर फोटो-शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम ने अपने नियम सख्त कर लिए है. बता दें कि इन दिनों इंस्टाग्राम नफरत फैलाने वाले भाषण, गाली और बदमाशी से निपटने के लिए सख्त तरीके खोज रहा है. जो यूज़र्स को उनके डायरेक्ट मैसेज (डीएम) में प्राप्त होते हैं. सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म जल्दी ऐसे अकाउंट्स को डिसेबल कर देगा, जो DM में गाली और नफरत फैलाने वाले मैसेज भेजते हैं. वहीं इसको लेकर इंस्टाग्राम का कहना है कि ‘अभद्र भाषा के खिलाफ हमारे नियम लोगों को उनकी संरक्षित विशेषताओं के आधार पर हमलों को बर्दाश्त नहीं करते हैं, जिसमें नस्ल या धर्म शामिल हैं’. इंस्टाग्राम का कहना है कि अब से अगर कोई भी पॉलिसी को तोड़ता है तो उसका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा.

Loading...

सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम अपनी पॉलिसी और ज्यादा कड़ी करने वाली है, जिसमें किसी यूज़र्स के खिलाफ शिकायत आई कि वह गंदे-गंदे मैसेज करता है या किसी पोस्ट पर गाली-गलौज करता/करती है तो उनका इंस्टाग्राम अकाउंट बंद किया जा सकता है. मौजूदा समय में अगर यूज़र को अपमानजनक मैसेज भेजने का दोषी पाया गया था तो वह निर्धारित समय के लिए और भी मैसेज भेजने से प्रतिबंधित हो जाएगा. साथ ही अगर यूज़र लगातार नफरत भरे मैसेज भेजता है तो उसका अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो जाएगा.

फिलहाल इंस्टाग्राम बिज़नेस/क्रिएटर अकाउंट को उन लोगों के लिए DM बंद करने का ऑप्शन देता है, जिसे वह फॉलो नहीं करते हैं. इससे गाली/गैरज़रूरी मैसेज से बच जाते हैं. अब इंस्टाग्राम ये फीचर पर्सनल अकाउंट्स के लिए भी शुरू करने की प्लानिंग कर रहा है.

loading...
Loading...