सिक्स पैक एब वाला यह 6 साल का बच्चा छिपकली की तरह चढ़ता है दीवार पर, VIDEO देख रह जाएंगे दंग

क्या आपने कभी किसी 6 साल के बच्चे को सिक्स पैक एब के साथ देखा है…शायद नहीं. पर आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके न सिर्फ सिक्स पैक एब्स हैं बल्कि वो इतनी कम उम्र में छिपकली की तरह दीवार पर चढ़ जाता है. ऊंची ऊंची जगह से छलांग लगाता है. यह बच्चा सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी धूम मचा रहा है. इस 6 साल के बच्चे ने न सिर्फ इतनी कम उम्र में एक्सरसाइज के जरिए सिक्स पैक एब बनाई हुईं हैं बल्कि ये एक फुटबॉल प्लेयर और जिमनास्ट भी हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इन्स्टाग्राम (Instagram) पर ईरान (Iran) के बाबोल शहर में रहने वाले आरत हुसैनी (Arat Hosseini) के 4 मिलियन से ज्यादा फ़ॉलोवर्स हैं. हालांकि आरव के लंबे बालों की वजह से अक्सर लोग उन्हें लड़की समझ लेते हैं.

आरत की उम्र भले ही छह साल के हो लेकिन उनके कारनामे देखकर अच्छे-अच्छे दांग हो जाते हैं. आरत पहली बार करीब दो साल पहले सोशल मीडिया पर पहली बार नज़र आए थे. तब आरव पिता के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे और एक छिपकली की तरह दीवार पर चढ़ जा रहे थे. आरत के पिता मोहम्मद ही उनके ट्रेनर हैं और महज 9 महीने की उम्र से उन्हें जिम्नास्टिक की ट्रेनिंग देना शुरू कर दिया था. आरत सिर्फ 2 साल के थे जब पहली बार अंतरराष्ट्रीय मीडिया में उनकी तस्वीरें और ख़बरें छपी थीं. आरत वैसे तो फुटबॉल प्लेयर हैं लेकिन वे अक्सर अपने सिक्स पैक एब की वजह से चर्चाओं में रहते हैं.

Loading...

देखे VIDEO 

https://www.instagram.com/p/BnX1qXbhyCQ/?utm_source=ig_embed

https://www.instagram.com/p/CAxmpOzDjGN/?utm_source=ig_embed

इंग्लैंड के लिवरपूल में रहते हैं
बता दें कि आरत का जन्म इंग्लैंड के लिवरपूल में हुआ था, अब वह लिवरपूल एकेडमी में स्पोर्ट्स ट्रेनिंग ले रहे हैं. आरत के पिता के मुताबिक कई सारे ब्रांड आरत को मॉडल के बतौर लेना चाहते हैं लेकिन फ़िलहाल हम उनकी ट्रेनिंग पर ही ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. आरत के पिता पर इतनी कम उम्र के बच्चे से मुश्किल ट्रेनिंग कराने पर उनकी काफी आलोचना भी हुई है.

हालांकि उनका कहना है कि आरत बचपन से ही एथलेटिक्स एक्टिविटीज में एक्टिव था और उन्होंने बस उसे ट्रेनिंग देना शुरू किया इसके बाद वो खुद ही इसमें दिलचस्पी लेने लगा. आरत बड़े होकर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर लियोनल मेसी की तरफ बार्सिलोना क्लब की तरफ से फुटबॉल खेलना चाहते हैं.

loading...
Loading...