Whatsapp पर आ रहे हैं ये कमाल के फीचर्स, अब आसान होगा यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरियंस

Whatsapp Latest Updates: वॉट्सऐप यूजर्स (Whatsapp) के लिए खुशखबरी, कंपनी जल्द ही नए फीचर्स अपडेट करने जा रही है. जिनमें से कुछ अभी टेस्टिंग मोड में है. लेकिन, आने वाले समय में आप जल्द अपकमिंग फीचर्स को यूज कर पाएंगे. ये नया अपडेट वॉट्सऐप वीडियो (Whatsapp Video) से जुड़ा है. यूजर अब वीडियो को भेजते या वॉट्सऐप स्टेट्स (Whatsapp Status) पर पोस्ट करने से पहले उन्हे म्यूट (Mute) कर सकेंगे. ये फीचर इंस्टाग्राम (Instagram) में पहले से मौजूद है.

वॉट्सऐप म्यूट वीडियो (Whatsapp Mute Video)

 

रिपोर्ट के मुताबिक, अभी इस अपडेट को एंड्राइड यूजर्स (Android Users) के लिए टेस्टिंग मौड में है. हालांकि आने वाले समय में इसे iPhone यूजर्स के लिए अपडेट किया जाएगा. वॉट्सऐप की ट्रैकर WABetaInfo के मुताबिक, यूजर्स को ‘Mute Video’ फीचर जल्द ही दिया जा सकता है. यह फीचर लेटेस्ट बीटा अपडेट में दिखा है. WABetaInfo ने इसका स्क्रीनशॉट (Screenshot) भी शेयर किया है स्क्रीनशॉट में दिख रहा है कि विडियो ट्रिमिंग ऑप्शन के साथ ही इसे म्यूट करने का ऑप्शन भी दिखाई दे रहा है. वॉट्सऐप के जरिए शेयर करने से पहले उस आइकन पर टैप करने से वीडियो को म्यूट किया जा सकेगा.

वॉट्सऐप रीड लेटर (Whatsapp Read Later)

इसी के साथ वॉट्सऐप ने iPhone वर्जन में एक फीचर पर पर काम कर रहा है. जिसका नाम होगा रीड लेटर(Read Later). ये नया फीचर खासतौर पर आर्काइव चैट (Archived Chat) फीचर का मौडिफाइड फीचर होगा. नए फ़ीचर को iPhone के लिए WhatsApp 2.20.130.16 बीटा का हिस्सा बताया गया है. WABetaInfo के शेयर  साझा किए गए कुछ स्क्रीनशॉट बताते हैं कि ‘Read later ’फीचर से यूजर्स को कुछ चैट को आर्काइव करने की सुविधा मिलेगी, जिसके लिए उन्हे कोई नोटिफिकेशन रिसीव नहीं होगा. यूजर्स को ज्यादा चैट सिलेक्ट करने के लिए एक एडिट बटन भी दिया जाएगा जिन्हें वे Unarchive करना चाहते हों.

Loading...

Read Later

डेवलपमेंट में है दोनो फीचर्स ( Both features are in development)

नया Read later ’फीचर नई  वेकेशन मोड के साथ काम करने के लिए अनुमान लगाया जाता है जो काफी समय से विकास में है लेकिन अभी तक यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है.और म्यूट वीडियो फीचर की तरह, वॉट्सऐप पर रीड लेटर फीचर भी अभी डेवलपमेंट में है जो आगे आने वाले टाइम में अपडेट में उपलब्ध होने की संभावना है.

वॉट्सऐप में एफएक्यू का बदला नाम (FAQ name changed in WhatsApp)

WABetaInfo ने यह भी पाया है कि वॉट्सऐप मौजूदा एफएक्यू (FAQ) ऑप्शन का नाम बदलकर हेल्प सेंटर कर रहा है. Android के लिए WhatsApp 2.20.207.3 बीटा में ये चैंज दिखाई दिया. पिछले महीने, व्हाट्सएप को मैसेजिंग ऐप से सीधे बग रिपोर्ट दर्ज करने की अनुमति देने के लिए इन-ऐप सपोर्ट लाया गया था. फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी को हाल ही में मिस्ड कॉल और बायोमेट्रिक लॉक सुविधाओं का टेस्टिंग करने के लिए पाया गया था जो कि भविष्य के अपडेट के माध्यम से यूजर्स के लिए उपलब्ध हो सकते हैं.

loading...
Loading...