कोरोना पॉजीटिव होने के बावजूद शूटिंग पर गईं गौहर खान, पुलिस ने दर्ज किया मामला

loading...

बिग बॉस सीजन 7 की विजेता एक्ट्रेस गौहर खान पर कोरोना नियमों का पालन न करने के आरोप में बीएमसी (BMC) ने एफआईआर दर्ज करवाई है। अभिनेत्री पर आरोप है कि कोरोना संक्रमित होने के बावजूद वह नियमों का उल्लंघन करते हुए बाहर घूम रही थी और शूटिंग भी कर रही थी।

इंडिया टुडे के अनुसार, बीएमसी अधिकारी ने बताया कि जब उनका स्टाफ उनके घर पर होम क्वारंटाइन का स्टैम्प लगाने गया तो उन्होंने दरवाजा खोलने से मना कर दिया। इसी घटना के बाद आईपीसी की धारा 269 और 270 के तहत मामला ओशिवारा थाने में दर्ज करवाया गया।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि उन्हें शिकायत आई थी कि गौहर कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी अपने घर में नहीं हैं। शिकायतकर्ता ने कहा, “जब हमने उन्हें फोन किया तो वह 10 मिनट में आईं और कहा कि मैंने टेस्ट करवाया था वो नेगेटिव आया है। पर हमने कहा कि ऐसे नहीं चलेगा। ये बहुत गैर जिम्मेदाराना रवैया है। वह बिलकुल कॉपरेट नहीं कर रहीं।”

बीएमसी प्रेस रिलीज के अनुसार, “अभिनेत्री के ख़िलाफ़ केस दर्ज हो गया है कि वह कोविड पॉजिटिव होते हुए सार्वजनिक स्थलों पर घूमती नजर आईं। इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म शूट में भी हिस्सा लिया। कार्रवाई चल रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर भी शिकायत दर्ज हो गई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा महामारी अधिनियम की धारा 2, 3 भी जोड़ी गई है।”

रिलीज में ये बात भी साफ है कि गौहर खान के गेट न खोलने पर सामाजिक कार्यकर्ता को बुलवाया गया, तभी उन्होंने गेट खोला। बीएमसी ने गौहर के ख़िलाफ़ शिकायत को ट्विटर पर शेयर किया है। इसमें उन्होंने नगर की सुरक्षा में किसी प्रकार से समझौता न करने की बात कही है।

स्वास्थ्य अधिकारी अजीत पमपटवार का कहना है कि अभिनेत्रियाँ कइयों की रोल मॉडल होती हैं। उन्हें जिम्मेदार इंसान की तरह बर्ताव करना चाहिए। हम लोगों से अपील करते हैं कि यदि आप कोविड पॉजिटिव हैं तो आपको 14 दिन क्वारंटाइन रहना है। ये समाज में हर किसी की सुरक्षा के लिए है।

बता दें कि गौहर खान बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। हाल में उन्होंने एमेजॉन प्राइम पर आई तांडव वेब सीरीज में अभिनय किया था। साल 2014 में इन्हीं गौहर खान पर अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड कुशाल टंडन पर धर्मपरिवर्तन के लिए दबाव डालने के इल्जाम लगे थे। गौहर ने बाद में इसे खारिज कर दिया था। विवाद बढ़ने पर कुशाल अपने बयान से मुकर गए थे और पिछले बयान को गुस्से का नतीजा कहा था

loading...
Loading...