जानें भारत में PUBG Mobile India लॉन्च होगा या नहीं, जानिए क्या कहते है मेकर्स ?

loading...

नई दिल्ली।
भारत में रॉयल बैटल मोबाइल गेम लवर्स की जुबां पर इनदिनों बस एक ही सवाल है कि आखिरकार PUBG Mobile India लॉन्च होगा या नहीं, या लॉन्च होगा तो कब? हर कोई इस सवाल का जवाब जानना चाहता है और सच बताऊं तो इसका जवाब क्या है, यह शायद ही किसी को पता हो। लेकिन इस बीच PUBG के क्रिएटर्स Krafton corporate development के अधिकारी ने कहा है कि भारत में पबजी के इंडियन वर्जन को लॉन्च करने की पूरी कोशिश जारी है और इस बारे में सरकार से लगातार बातचीत जारी है। उम्मीद है कि आने वाले समय में पबजी मोबाइल इंडिया को लॉन्च करने का रास्ता साफ हो जाएगा।

सरकार का रुख साफ नहीं?
PUBG Mobile India Launch Update का इंतजार कर रहे लोगों को बता दूं कि कुछ समय पहले ही भारत सरकार के Ministry of Electronics and Information Technology ने साफ-साफ कहा था कि भारत में पबजी की रिलॉन्चिंग को लेकर कुछ भी कहा नहीं जा सकता है और सरकार ने इस दिशा में कोई फैसला नहीं किया है। इस बीच लोगों की उम्मीदें लगातार जारी है कि आने वाले समय में शायद सरकार इस बात को राजी हो जाए कि पबजी के पूर्णत: इंडियन वर्जन को लोगों के बीच पेश किया जाएगा। लेकिन ऐसा कब होगा, इसको लेकर अब भी संशय की स्थिति बनी हुई है। आने वाले समय में अगर भारत सरकार पबजी मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग को हरी झंडी दिखाती है तो यह पबजी के लाखों भारतीय दीवानों के लिए बड़ी खुशखबरी होगी।

Loading...

क्या कहा पबजी बनाने वालों ने…?
साउथ कोरियन वेबसाइट The Guru से बातचीत में Krafton कॉरपोरेट डिवेलपमेंट के प्रमुख Sean Hyunil Sohn ने बताया कि हमलोग पबजी मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग को लेकर आशावादी है और जल्द ही इस बारे में कोई ठोस फैसला हो सकता है। आपको बता दूं कि बीते साल दीवाली के मौके पर PUBG Mobile India का टीजर लॉन्च किया गया था। लेकिन चीनी मोबाइल ऐप्स पर बैन की सूरत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर काफी आशंकाएं है। आपको पता तो होगा ही कि सरकार ने पिछले साल 200 से ज्यादा चाइनीज ऐप्स को डेटा सिक्यॉरिटी और प्राइवेसी का हवाला देते हुए बैन कर दिया था। अब आने वाले समय में पबजी को लेकर क्या ठोस फैसला होता है, इसपर सबकी निगाहें टिकी हैं। बाकी आपके पास फिलहाल देसी गेम FAU:G खेलने का विकल्प तो है ही।

 

loading...
Loading...