Corona Active Case In Kanpur: फिर बढ़ने लगा संक्रमण, कानपुर जेल में 10 कैदी कोरोना पॉजिटिव

loading...

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक फिर कोरोना ने दस्तक दी है। एक साथ जिला कारागार में 10 कोरोना के मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। वही जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में एक साथ मिले 10 कोरोना के मरीज की जानकारी के बाद अफसरों के हाथ-पांव फूल गए हैं। आनन-फानन में 10 कैदियों को जेल से शिफ्ट करते हुए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं कोरोना पॉजिटिव आए बंदियों के साथ रहने वाले लोगों को चिन्हित कर उनका भी सैंपल लेने की तैयारी चल रही है।

जानकारी के अनुसार कानपुर सेंट्रल जेल में बंद 10 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।रिपोर्ट के आते ही कानपुर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की बैचेनी बढ़ा दी।जिला स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अनिल मिश्रा ने कैदियों की रिपोर्ट आते ही कोविड महामारी से निपटने वाली दो स्वास्थ्य टीमों का गठन किया और तुरंत उन्हें जेल अस्पताल के लिए रवाना कर दिया है।

सीएमओ ने बताया कि दो टीमों को कारागार अस्पताल भेजते हुए पूरी जेल को सेनेटाइज कराया जा रहा है। संक्रमितों के सम्पर्क में आने वाले बैरकों में बंद अन्य कैदियों की जांच सैम्पल लेकर लैब भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

जेल में बने एल-वन अस्पताल में कराया गया भर्ती

Loading...

कानपुर जेल में बने एल-वन अस्पताल में कोविड के लक्ष्ण मिले 10 बंदियों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत भर्ती कराया गया है।बताया जा रहा है कि कल देर रात चौबेपुर में बनी अस्थाई जेल से इन सभी बंदियों को कानपुर जेल भेजा गया था।जिनकी आज सुबह जांच कराई गई तो यह सभी कोरोना पॉजीटिव निकले थे।

क्या बोले कोविड नोडल अधिकारी

जिला जेल अस्पताल में कोविड नोडल अधिकारी डॉ. समीर नारायण ने बताया कि 10 बंदियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।अन्य बंदियों को भी काेरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक किया जा रहा है।

loading...
Loading...