WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी सौगात, अब आया ये जबर्दस्त फीचर…

loading...

आज के समय में स्मार्टफोन जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है. कोरोना काल के बाद से तो लोग स्मार्टफोन पर ज्यादा निर्भर रहने लगे हैं. बदलते वक्त के साथ दुनिया भी हर रोज हाई-टेक होती जा रही है. जिसमें सोशल मीडिया का सबसे बड़ा हाथ है. आज के समय में ज्यादातर लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं. जहां एक क्लिक से लोग मीलों दूर बैठे अपने रिश्तेदारों से बात कर सकते हैं. कोरोना और लॉकडाउन के बाद से तो ज्यादातर काम लोग ऑनलाइन ही करने लगे हैं. जिसमें बच्चों की पढ़ाई तक शामिल हो गई है.

तो इसी बीच WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लेकर आया है. जिससे अब यूजर्स को अपना अकाउंट कंट्रोल करने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. बता दें कि चैटिंग ऐप WhatsApp इन दिनों अपने प्लेटफॉर्म में लगातार नए प्रयोग कर रहा है. जिससे उसके यूजर्स को किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े. इस बीच WhatsApp एक नया फीचर लेकर आया है. वैसे तो कई लोगों को ये फीचर दिख रहे होंगे. लेकिन अगर आप मिस कर गए हैं तो जान लें आप ये नए फीचर…

मल्टी डिवाइस कंट्रोलर—

Loading...

WhatsApp ने बीते हफ्ते ही देश में एक नया मल्टी डिवाइस कंट्रोलर फीचर लॉन्च कर दिया है. जिसकी मदद से अब आप WhatsApp Web की मदद से कई डिवाइस में एक साथ WhatsApp यूज कर सकेंगे. बता दें कि जैसे ही आप अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप में WhatsApp यूज करने के लिए WhatsApp Web खोलेंगे आपको Link A Device का ऑप्शन मिलेगा.इसे क्लिक करते ही WhatsApp आपके कंप्यूटर में खुल जाएगा.

वहीं इसके फायदें की बात करें तो फीचर आपको बताएंगा कि WhatsApp कौन से कंप्यूटर्स या डिवाइस में एक्टिवेट है. साथ ही आपको इसकी रियल टाइम जानकारी भी मिलेगी. इसमे खास बात तो ये है कि आप अपने WhatsApp Web ऑप्शन में जाकर किसी भी डिवाइस को लॉगिन या लॉग- आउट कर सकते हैं. यानी आपके अकाउंट को रियल टाइम में डिएक्टिवेट किया जा सकता है. वहीं इस नये फीचर से आपको पहले जैसे किसी दूसरे डिवाइस में WhatsApp खोलने पर बार-बार लॉगिन करना होता था. अब इस समस्या से छुटकारा मिलने वाला है.

loading...
Loading...